2 Mar 2012

Jewellery Of India:







यादें बहुत मजबूत भावनाओं को लागू कर सकते हैं. एक युवा उम्र में हमारी यादों को पकड़ लेते हैं और बाद में जीवन में इन स्थलों, लगता है, स्पर्श, स्वाद और खुशबू आ रही द्वारा छिड़ जा सकता है. विशेष अवसरों के लिए गहरी यादें, लोगों 'जन्मदिन, क्रिसमस, पहली तारीख, स्नातक, और शादी के बंधन, एक युगल के पहले पैदा हुए और फिर चक्र दूसरे की यादों में फिर से शुरू होता है. पकड़ जाते हैं
लोगों को शादी के उत्सव की स्मृति समय की एक विशेष मार्ग के निशान. लोगों को यादें है कि एक बार के लिए विशेष थे खुद केवल आप अब किसी अन्य के साथ साझा कर रहे हैं और दो सोचा, भावना, और इस तरह से भविष्य की सभी यादें परिवर्तन में एक बन गया है और विशेष रूप से अपने खुद के रूप में याद किया जाता है कभी नहीं फिर से. अब यह है, "मेरी यादें" लेकिन "हमारे" यादें.
वार्षिक सालगिरह है जो अब के निशान है कि समय के बंटवारे में विशेष अर्थ, बहुत सोचा से अधिक वर्षों के एक जोड़े की शादी की सालगिरह के लिए उपहार देने में चला गया है. यह गाइड दोनों पुरुषों और महिलाओं को पारंपरिक और आधुनिक उपहार और प्रस्ताव विश्वसनीय व्यापारियों है कि इस गाइड का निर्माण करने में सहायता के अवसरों की खरीद में और अंतर्दृष्टि के लिए उपहार देने के लिए सुझाव देता है.
शादी के प्रारंभिक वर्षों में शादी की सालगिरह उपहार छोटी यादों को, या टोकन, (कागज) 1, 5 (लकड़ी), और 10 वीं (टिन) के रूप में थे. विवाह के बाद के वर्षों में, उपहार मूल्य प्राप्त (जो समाज की स्थिति और पेशेवर सुरक्षा के साथ संगत जाता है) सहित 15 (क्रिस्टल), 20 (चीन), (रजत), 25 और 50 (सोना).
समय उसके प्रकाशन 1957 में reprinted किया गया था, अमेरिका में शादी की वर्षगांठ समारोह के बढ़ते महत्व और मार्गदर्शन की आवश्यकता है और पारंपरिक उपहार सूची के पहले 15 वर्षों के सभी, और उसके बाद के पाँच गुणकों में शामिल विस्तारित किया गया था. इसके अतिरिक्त, के रूप में 35 साल के मूल प्रकाशन आधुनिक विकल्प के बाद से पारित कर दिया था फिर से और जोड़ा गया था और अधिक सामाजिक रूप से स्वीकार्य उपहार विकल्प को शामिल करने के लिए अद्यतन.
पारंपरिक और आधुनिक सालगिरह उपहार गाइड बहुत कम आधी सदी अतीत जहां पारंपरिक उपहार गहरा विरासत अभी तक आधुनिक उपहार बहुत सांस्कृतिक अंतर की भरपाई की सहायता में निहित हैं के दौरान बदल दिया है. साझा सोचा की यादगार अवसर पर अपने साथी के लिए एक उपहार देने इतना प्रतीकात्मक है कि इस गाइड के अवसर वास्तव में एक यहाँ से समय बीतने के अंकन के लायक बनाने की सहायता करने के लिए विकसित किया गया है.
हर आंख के लिए सही उपहार एक चमक लाने के लिए और सभी के दिलों को प्रसन्न कर सकते हैं कर सकते हैं. हमारे वर्षगांठ गाइड आप उपहार विचारों के साथ जश्न मनाने में मदद मिलेगी. जल्दी से नीचे चार्ट आप प्रत्येक वर्ष के लिए रत्न वर्षगांठ उपहार बताता है.

0 comments:

Post a Comment